Tata Punch EV : स्पेसिफिकेशंस , कीमत और बुकिंग, आईये जानते है।

तो आखिरकार टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) आ गई है और इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। जिन लोगों को टाटा नेक्सन पसंद है उनके पास टाटा पंच में शिफ्ट होने का एक कारण है और जो लोग ईवी वाहन पसंद करते हैं उन्हें भी यह पसंद आएगा। तो आईये जानते है इसके बारे में और बहुत कुछ।

Tata Punch EV Booking Opened (टाटा पंच ईवी बुकिंग)

टाटा पंच ईवी बुकिंग शुरूI इसकी घोषणा उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर की गई है

Tata Punch EV Specifications (टाटा पंच ईवी स्पेसिफिकेशन)

इसका फ्रंट पैनल टाटा नेक्सन (TATA Nexon) जैसा ही है। यह डिजिटल डीआरएल के साथ आता है। इसमें वर्टिकल एलईडी प्रोजेक्टर हेड लैंप है। सबसे खास बात यह है कि फ्रंट कार में जहा टाटा का लोगो है वहा पर इसका चार्जिंग पोर्ट है जहां से गाड़ी की चार्जिंग की जा सकती है। ईवी टैगिंग को छोड़कर, पीछे से यह नियमित टाटा पंच के समान है। इसमें R16 डायमंड कट अलॉय व्हील है। इसके चार प्रकार उपलब्ध हैं, Smart, adventure, Empowered, Empowered +।.

Tata Punch EV Interior ( टाटा पंच ईवी इंटीरियर)

इसमें 6 एयरबैग, AQI डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर उपलब्ध है जिसकी वजह से अंदर भी हवा शुद्ध रहती है और यह आपको प्रदूषण मुक्त रखता है।, ऑटो फोल्ड ORVM, SOS फंक्शन, सनरूफ विकल्प भी उपलब्ध है। इसमें लेदरेट सीटें, 360 डिग्री कैमरा सराउंड व्यू सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर, हवादार (Ventilated) फ्रंट सीटें और वायरलेस स्मार्ट फोन चार्जर हैं।

Tata Punch EV Price in India (भारत में टाटा पंच ईवी की कीमत)

इस कार की कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है। कंपनी जल्द ही कीमतों का खुलासा करेगी, हालांकि कोई भी 21000 रुपये का भुगतान करके इस कार को प्री-बुक कर सकता है।

Tata Punch EV Range and Battery (टाटा पंच ईवी रेंज और बैटरी)

जैसा कि आप जानते हैं कि यह एक ईवी वाहन है इसलिए इसमें आगे कोई इंजन नहीं है, हालांकि कंपनी ने बहुत ही स्मार्टली से वहां एक फ्रंक दिया है ताकि आप वहां अपना सामान रख सकें और चीजों को स्टोर कर सकें। A/C चार्जिंग के लिए आपके पास दो विकल्प उपलब्ध हैं, एक 7.5KW और दूसरा 11 Kw। DC चार्जिंग के लिए यह 150 KW फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। अगर आप 150Kw DC चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो इस कार को 10 मिनट तक चार्ज करने पर आप इस कार को 100 किलोमीटर तक चला सकते हैं। ये 300 kms-600 kms रेंज को सपोर्ट करता है। यह कार एक वाहन से दूसरे वाहन और एक से दूसरे वाहन को लोड करने में सपोर्ट करेगी जो कि बहुत अच्छी बात है।

तो अगर आप इस Tata Punch EV कार के बारे में और जानना चाहते है तो टाटा मोटर्स TATA Motors की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर और जानकारी ले सकते है।

Please read this : Hyundai Creta 2024: कमाल के फीचर्स के साथ आ रही है हुंडई क्रेटा 2024
Powerful Bikes To Be Launched in India (2024): बाइक जो 2024 में लांच होने वाली है I आईए जानते हैं I

Leave a comment